न्यूज़ सूपार कोलकाता, 13 अगस्त 2024

रेलवे भूमि को पुनः प्राप्त करने और रेलवे यात्रियों की सुरक्षा के साथ-साथ ट्रेन संचालन की सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम में, सियालदह डिवीजन के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने कल (12.08.2024) बेथुआडाहारी स्टेशन पर अनधिकृत अतिक्रमण के खिलाफ एक सफल बेदखली अभियान चलाया।
श्री दीपक निगम, डीआरएम/सियालदह के प्रेरक मार्गदर्शन और श्री मनोज कुमार, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त/सियालदह के विशेषज्ञ नेतृत्व में चलाए गए इस महत्वपूर्ण ऑपरेशन के परिणामस्वरूप 63 स्थायी कंक्रीट संरचनाओं को नष्ट कर दिया गया, जिन्होंने रेलवे भूमि पर अतिक्रमण किया था। रेलवे भूमि और संपत्ति की रक्षा करने और राष्ट्र की जीवन रेखा को सुरक्षा प्रदान करने की महती जिम्मेदारी के प्रति रेलवे सुरक्षा बल की अटूट प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए, संपूर्ण निष्कासन अभियान शांतिपूर्वक चलाया गया। इन अवैध संरचनाओं को हटाने से स्टेशन के समग्र वातावरण में सुधार, यात्री सुविधाओं में वृद्धि और रेलवे सेवाओं का सुचारू संचालन सुनिश्चित होने की उम्मीद है।
यह उपलब्धि रेलवे संपत्तियों की सुरक्षा, कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने में आरपीएफ के दृढ़ समर्पण को रेखांकित करती है। सियालदह डिवीजन रेलवे भूमि और संपत्ति पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ इसी तरह की कड़ी कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है और अपने सम्मानित यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को प्राथमिकता देना जारी रखेगा।